Latest News

ताजा समाचार

  • नेपाल सीमा पर मंच गांव पहुंचकर सीएम ने ग्रामीणों का हौसला बढ़ाया

    सर्व प्रथम मुख्यमंत्री ने बाबा गोरखनाथ को दोनों हाथ जोड़कर शीश झुकाकर प्रणाम किया और कहा यह क्षेत्र, तल्लादेश का क्षेत्र, बाबा गोरखनाथ की भूमि वास्तव में बहुत पूज्य भूमि है और बाबा गोरखनाथ की कृपा से आपने मुझे उत्तराखंड प्रदेश की सेवा करने का अवसर दिया है, जिसके लिये मैं सदैव यहां की जनता का दिल से आभारी रहुंगा।

  • ‘‘हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए साइकिल रैली का हुआ आयोजन‘‘

    भारत की स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ के तहत आज खेल विभाग के तत्वाधान में कंडोलिया पार्क से पेट्रोल पंप देवप्रयाग मार्ग तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया। ओपन वर्ग साइकिल रैली में लकी ड्रॉ के माध्यम से पहले से पांचवें स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया। आयोजित रैली में 21 प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया। साइकिल रैली में सम्मिलित प्रतिभागियों को स्थानीय विधायक व जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • उत्तराख्ंाड के स्वास्थ्य प्रभारी सचिव ने चमोली में अस्पतालों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

    उत्तराख्ंाड के स्वास्थ्य प्रभारी सचिव और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक डा.आर राजेश कुमार ने जनपद चमोली में अस्पतालों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीमांत जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्थाआंे को और मजबूत बनाने पर जोर दिया।

  • परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम क्षेत्र और गंगा तट पर तिरंगा रैली

    परमार्थ निकेतन में हर घर तिरंगा अभियान को प्रोत्साहित करने हेतु प्रतिदिन विभिन्न संगठनों, आर्मी के अधिकारियों और स्कूल के विद्यार्थियों के साथ तिरंगा रैली निकाली जा रही है ताकि प्रत्येक घर और प्रत्येक व्यक्ति तक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की गरिमा और चेतना को पहुंचाया जा सके।

  • श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों ने तिरंगा रैली मीईं भाग लिया

    आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रृंखला में आज बाबा केदारनाथ धाम में जिला प्रशासनए पुलिस प्रशासन व मन्दिर समिति के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित कर केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों एवं केदारनाथ धाम मे यात्रा व्यवस्था में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों तीर्थ पुरोहितों व्यापारियों द्बारा मानव श्रृंखला बनाकर कर तिरंगा रैली का आयोजन किया गया।

  • आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर एसडीआईएमटी ने निकाली तिरंगा रैली

    आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वामी दर्शनानन्द इंस्टिट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी में तिंरगा यात्रा का आयोजन किया। तिरंगा यात्रा स्वामी दर्शनानन्द इंस्ट्टियूट ऑफ मैंनेजमंेट एण्ड टैक्नोलॉजी संस्थान से प्रारम्भ होकर गुरूकुल महाविद्यालय तक निकाली गयी ।

  • आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर एसडीआईएमटी ने निकाली तिरंगा रैली

    आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वामी दर्शनानन्द इंस्टिट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी में तिंरगा यात्रा का आयोजन किया। तिरंगा यात्रा स्वामी दर्शनानन्द इंस्ट्टियूट ऑफ मैंनेजमंेट एण्ड टैक्नोलॉजी संस्थान से प्रारम्भ होकर गुरूकुल महाविद्यालय तक निकाली गयी ।

  • सनातन धर्म सबसे प्राचीन और श्रेष्ठ है - श्रीमहंत बलवीर गिरी

    बाघंबरी पीठाधीश्वर श्रीमहंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा है कि सनातन धर्म सबसे प्राचीन और श्रेष्ठ है। संत समाज जिसका अनुसरण कर राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करते चले जा रहे हैं और संत परंपरा पूरे विश्व में भारत को महान बनाती है। श्री बिल्केश्वर महादेव मंदिर में आयोजित संत समागम को संबोधित करते हुए श्रीमहंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा कि बिल्केश्वर महादेव मंदिर एक पौराणिक सिद्ध स्थल है।